यह ख़बर 14 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस को पराजित करने के लिए राजग की एकजुटता जरूरी : सुषमा

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच आसन्न अलगाव के बीच भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस को परास्त करने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की एकजुटता जरूरी है।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच आसन्न अलगाव के बीच भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस को परास्त करने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की एकजुटता जरूरी है।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है, "केवल एकजुट विपक्ष ही कांग्रेस को पराजित कर सकता है। जब भी विपक्ष एकजुट हुआ, कांग्रेस पराजित हुई।" उन्होंने कहा है, "इसलिए राजग की एकजुटता ऐतिहासिक जरूरत है। राजग को एकजुट रखने के लिए हमें हर प्रयास करने चाहिए।"

जद (यू), 2014 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा की चुनाव प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज है। दोनों दलों के बीच दरार सार्वजनिक होने के बाद भी भाजपा अभी तक यही कह रही है कि गठबंधन बना हुआ है।

अलगाव की संभावना के बारे में पूछे जाने पर भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बिहार की सरकार अभी भी चल रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद ने इस बीच कहा, "हमारा संबंध 18 वर्ष पुराना है और गठबंधन का यह फैसला बिहार में सुशासन सुनिश्चित कराने की सामूहिक इच्छा के रूप में सामने आया था।"