यह ख़बर 07 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, खाद्य सुरक्षा बिल अटका

खास बातें

  • कानूनमंत्री और रेलमंत्री के इस्तीफों की मांग कर रही प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी के जोरदार हंगामे के बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।
नई दिल्ली:

कोयला घोटाले और रेलवे घूसकांड पर विपक्ष के हंगामे के चलते आज भी संसद में कामकाज नहीं हो पाया। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक, फिर 1 बजे तक और उसके बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। उधर राज्यसभा की कार्यवाही को भी दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

दरअसल, सरकार खाद्य सुरक्षा बिल को को संसद के इसी सत्र में पास करवाना चाहती है, जिसके लिए प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी
ने सरकार के सामने शर्त रखी है। बीजेपी ने कहा है कि पहले कानूनमंत्री और रेलमंत्री का इस्तीफा लें, तभी बिल पास करवाने में सहयोग करेंगे, वहीं लेफ्ट ने कहा है कि वह इस बिल पर सरकार के साथ है।

बिल को लेकर कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक भी हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि सरकार इस बिल को पास करवाने की कोशिश करेगी। बैठक में सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री भी मौजूद थे।

खाद्य सुरक्षा मंत्री केवी थॉमस ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि बीजेपी संसद की कार्यवाही को रोक नहीं सकती। अगर वह चाहे तो अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है। थॉमस ने साथ ही यह भी आरोप लगाया कि ये लोग लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं और गुंडागर्दी फैला रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से के महज चार दिन बचे हैं, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी सरकार के कई अहम बिल अभी भी लटके हुए हैं।