'वन रैंक वन पेंशन' प्रधानमंत्री खुद देख रहे हैं, जल्द हल होने के आसार : पर्रिकर

'वन रैंक वन पेंशन' प्रधानमंत्री खुद देख रहे हैं, जल्द हल होने के आसार : पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

वन रैंक वन पेंशन मामले पर पूर्व सैनिकों के आंदोलन जारी रहने के बीच सरकार ने संकेत दिया है कि इस मामले का जल्द हल आ सकता है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस मामले को देख रहे हैं और इसका हल जल्द ही होने की संभावना है।

मांग पर सरकार और पूर्व सैनिकों के नुमाइंदों के बीच बातचीत का दौर आज भी जारी रहने की उम्मीद है। कल पूर्व सैनिकों ने सेना प्रमुख से मुलाक़ात की। सूत्रों से पता चला है कि दोनों पक्षों के बीच मोटे तौर पर सहमति हो गई है। हालांकि सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना हैं कि पूर्व सैनिकों को थोड़ा लचीला रूख़ अपनाना होगा, तभी बात बन सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर पिछले 75 दिनों से पूर्व सैनिकों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन जारी है और 8 पूर्व सैनिक आमरण अनशन पर भी हैं, जिसमें से चार की हालत बिगड़ने पर सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिकों ने वन रैंक-वन पेंशन के ऐलान न होने पर 1965 जंग की जीत के स्वर्ण जयंती समारोह में न शामिल होने का फ़ैसला किया है। इससे पहले 15 अगस्त को भी पूर्व सैनिकों ने पीएम के भाषण में वन रैंक-वन पेंशन के ऐलान की उम्मीद जताई थी, लेकिन ऐसा न होने पर आंदोलन और तेज़ हो गया।