NDTV से बोले हार्दिक पटेल, यह अधिकारों की मैराथन जंग है, 27 करोड़ गुज्जर भी हैं साथ

NDTV से बोले हार्दिक पटेल, यह अधिकारों की मैराथन जंग है, 27 करोड़ गुज्जर भी हैं साथ

एनडीटीवी से बात करे हार्दिक पटेल

नई दिल्ली:

गुजरात में पटेल समुदाय या पाटीदारों के लिए आरंक्षण की मांग को लेकर हुए आंदोलन का चेहरा बने हार्दिक पटेल ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि उनके आंदोलन को 27 करोड़ गुज्जरों का समर्थन हासिल है।

अपने आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने दिल्ली आए हार्दिक ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, 'हमें गुज्जर नेताओं का पूरा समर्थन प्राप्त है... गुज्जर समुदाय के 27 करोड़ लोगों हमारा साथ दे रहे हैं, कोई नेता नहीं।'

गुजरात में राजनीतिक और आर्थिक रूप से संपन्न माने जाने वाले पटेल समुदाय को सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े तबकों की सूची में डाले जाने की मांग का दलित और दूसरी पिछड़ी जातियों के नेता कड़ा विरोध कर रहे हैं।

वहीं पटेल का कहना है कि वह शिक्षा और सरकार नौकरियों के आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे अपने आंदोलन को राष्ट्रव्यापी बनाना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने गुर्जर और कुर्मी समाज के लोगों से मुलाक़ात की और उन्हें अपने समाज का हिस्सा बताया।

इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को खुले तौर पर चुनौती देते हुए कहा, 'हम तभी घर जाएंगे, जब हमें हमारा अधिकार मिल जाएगा। यह सौ मीटर की दौड़ नहीं, अधिकारों के लिए मैराथन लड़ाई है।' उन्होंने कहा कि अभी ये आंदोलन शुरू हुआ है और किसी नतीजे तक पहुंचने में 2-3 साल लग ही जाएंगे। इस दौरान अगर हाईवे बंद करने की जरूरत पड़ेगी तो करेगें और इस काम में उनके समाज से जुड़े दूसरे समुदायों की भी मदद लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हार्दिक पटेल की दलील है कि उनके समुदाय के सिर्फ़ पांच फीसदी लोग ही समृद्ध हैं और ये लड़ाई बाकी लोगों के हित से जुड़ी है। उनका दावा है कि बारह राज्यों के लोग उनसे जुड़ चुके हैं और जल्द ही जंतर मंतर पर एक रैली होगी, लेकिन इससे पहले 31 अगस्त यानि सोमवार को मध्य प्रदेश में पाटीदार समाज की रैली होगी।