यह ख़बर 14 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

संघर्षविराम उल्लंघन का माकूल जवाब देने में सक्षम हैं हमारे सशस्त्र बल : अरुण जेटली

श्रीनगर:

दो दिन के जम्मू−कश्मीर दौरे पर आए रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम के उल्लंघन पर पाक को कड़ा संदेश दिया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय सशस्त्र बल एलओसी पर संघर्षविराम उल्लंघन का माकूल जवाब देने में सक्षम है।

जेटली सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह के साथ दो दिन के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। रक्षा मंत्री का प्रभार संभालने के बाद जम्मू−कश्मीर का यह उनका पहला दौरा है। जेटली के दौरे से एक दिन पहले पाकिस्तान की ओर से पुंछ और मेंढर सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई थी।

रक्षा मंत्री इस दौरान राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात करेंगे। रक्षा मंत्री को राज्य के शीर्ष सैन्य अधिकारी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और दूरदराज के क्षेत्रों से आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए नियंत्रण रेखा पर चलाए जा रहे आतंकवाद निरोधक अभियान की जानकारी देंगे।

अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान जिन अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी, उनमें आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था तथा घाटी में कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अपने प्रवास के दौरान जेटली का नियंत्रण रेखा पर कुछ अग्रिम क्षेत्रों में भी जाने का कार्यक्रम है। वहां, वह स्थानीय सैन्य अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com