विलय या गठबंधन, हमारा लक्ष्य बिहार में बीजेपी को हराना : लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव की फाइल तस्वीर

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता परिवार के विलय में तकनीकी दिक्कत होने के सपा नेता रामगोपाल यादव के बयान पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इसका समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

लालू ने कहा कि हम बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लक्ष्य के साथ गठबंधन बनाकर या जैसे भी संभव हो, चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी विधायकों के साथ बैठक के बाद गुरुवार देर शाम पत्रकारों को सबोधित करते हुए लालू ने कहा कि हमलोग जनता परिवार के विलय के प्रबल समर्थक हैं। बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए हमारी पार्टी ने पूर्व में नीतीश कुमार और उसके बाद जीतन मांझी सरकार तथा वर्तमान में भी नीतीश सरकार को समर्थन दिया है।

उल्लेखनीय है कि गत रविवार को रामगोपाल यादव ने कहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व तकनीकी कारणों से विलय की कोई संभावना नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस विचार की अनदेखी करते हुए कहा था कि विलय की प्रक्रिया सही रास्ते पर धीरे-धीरे बढ़ रही है, पर आरजेडी सुप्रीमो ने इसमें तकनीकी बाधा को मानते हुए कहा कि इसका समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है।