राजनाथ का गलत बयान छापने पर आउटलुक ने माफी मांगी | मो. सलीम का माफी मांगने से इंकार

राजनाथ का गलत बयान छापने पर आउटलुक ने माफी मांगी | मो. सलीम का माफी मांगने से इंकार

लोकसभा में सोमवार को राजनाथ सिंह और मोहम्मद सलीम।

नई दिल्ली:

आउटलुक पत्रिका ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह का गलत बयान छापने के लिए क्षमा मांगी है। पत्रिका के वेब संस्करण में इस बारे में माफीनामा प्रकाशित किया गया है। राजनाथ सिंह के बयान को लेकर सोमवार को लोकसभा में उस समय जमकर हंगामा हुआ जब सीपीएम के सांसद मोहम्मद सलीम ने पत्रिका का हवाला देकर राजनाथ सिंह पर लांछन लगाया।

सीपीएम सांसद मो. सलीम का माफी मांगने से इंकार
आउटलुक मैगज़ीन के इस माफ़ीनामे के बाद सवाल ये है कि क्या सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम अपने बयान पर ख़ेद जताएंगे, क्योंकि बीजेपी उनसे माफ़ी मांगने को कह रही है। इस पूरे विवाद के बीच NDTV से बातचीत में मोहम्मद सलीम ने कहा कि 'मैं माफ़ी नहीं मांगूंगा...वैसे भी मेरा वो बयान लोकसभा के रिकॉर्ड में नहीं गया है।' दरअसल, कल मो. सलीम ने आउटलुक का हवाला देते हुए आरोप लगााया था कि राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री की लोकसभा जीत के मामले में एक बयान में कहा था कि कि देश को 800 साल बाद हिंदू शासक मिला है। राजनाथ सिंह ने इसे बेबुनियाद बताया था।

राजनाथ सिंह ने दी थी चुनौती
मोहम्मद सलीम ने लोकसभा में पत्रिका में प्रकाशित गृहमंत्री के उस बयान का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि 'देश में 800 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में किसी हिंदू शासक ने सत्ता की बागडोर संभाली है।'  इस पर राजनाथ सिंह ने इस तरह का बयान देने से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि इस आरोप से उन्हें ठेस पहुंची है। राजनाथ ने कहा कि यदि यह बयान सही है तो ऐसा बयान देने वाले को गृह मंत्री पद पर नहीं होना चाहिए और यदि यह गलत पाया जाता है तो आरोप लगने वाले मोहम्मद सलीम माफी मांगें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद सलीम से भी माफी मांगी
आउटलुक ने स्वीकार किया कि उसने राजनाथ के नाम से गलत बयान प्रकाशित किया। पत्रिका ने गलत बयान प्रकाशित करने के लिए राजनाथ सिंह और मोहम्मद सलीम से माफी मांगी है। पत्रिका के रिपोर्टर प्रणय शर्मा ने असहनशीलता पर अपनी कवर स्टोरी में लिखा, "मौजूदा विवाद एक उलझा हुआ मसला है। इस पर 800 साल में बने पहले हिन्दू शासक की मुहर है (मोदी की जीत पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान)"। राजनाथ सिंह ने लोक सभा में सफाई देते हुए कहा कि 800 साल वाली बात उन्होंने कभी नहीं कही।