यह ख़बर 22 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर में फिर किया संघर्षविराम उल्लंघन

फाइल फोटो

जम्मू:

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। गुरुवार रात करीब बारह बजकर 45 मिनट पर पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग की गई।

फायरिंग में बीएसएफ के दो पोस्ट को निशाना बनाया गया। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार सेल्स भी दागे गए। बीएसएफ ने भी जवाब में फायरिंग की। केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने की बाद पाकिस्तान की ओर से 70 बार युद्धविराम का उल्लंघन हो चुका है।

आरएस पुरा तथा अर्निया क्षेत्र के लोगों को गोलीबारी की चपेट में आने से बचने के लिए घरों से नहीं निकलने तथा रात में घरों की लाइट बंद रखने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा सेना के हवाले है, जबकि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवान तैनात हैं।

रक्षामंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा था कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक लगातार संघर्षविराम उल्लंघन 'जानबूझकर' किया जा रहा है और यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान और इसके 'अंदर की ताकतें' नहीं चाहतीं कि भारत के साथ संबंध सामान्य हों। रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे जवान पाकिस्तान की तरफ से किसी भी संघर्षविराम के उल्लंघन का करारा जवाब देने को तैयार हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com