पोरबंदर तट के पास पकड़ी गई पाकिस्तानी बोट, 600 करोड़ की हेरोइन बरामद

अहमदाबाद:

पोरबंदर तट के पास भारतीय नौसेना और तटरक्षक बलों द्वारा एक पाकिस्तानी नौका को रोके जाने की खबर है। एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार इस बोट से करीब 600 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई है।

साथ ही 8 पाकिस्तानी तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कोस्ट गार्ड का संग्राम नाम का युद्धपोत और भारतीय नौसेना का जंगी जहाज और डोर्नियर निगरानी विमान ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस नौका पर शनिवार से ही नजरें रखी जा रहीं थी। सूत्र बता रहे हैं कि इस नौका के बारे में इंटेलीजेंस से सूचना पहले ही मिल चुकी थी।

रक्षा सूत्रों का कहना है कि इस नौका में पकड़े गए लोगों के तस्कर होने की संभावना है क्योंकि सभी ने सरेंडर कर दिया था। इससे पहले इस साल की शुरुआत में गुजरात के पोरबंदर से लगभग 365 समुद्री मील दूर एक संदिग्ध पाकिस्तानी नौका ने खुद को उड़ा लिया था। इस नौका के संबंध में सूत्रों ने कहा था कि इस बोट में आतंकी थे, तभी उन्होंने पकड़े जाने से पहले खुद को उड़ा लिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह घटना 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात की थी, जब कराची के करीब केती बंदर से निकली पाकिस्तानी बोट गैरकानूनी तरीके से भारतीय इलाके में दाखिल हुई। भारतीय कोस्टगार्ड के जंगी जहाज को जब इस बात का पता चला कि पाकिस्तानी बोट भारतीय इलाके में दाखिल हुई है, तो उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन इसके बावजूद वह बोट तेजी से कराची की तरफ भागने लगी। एक घंटे तक पीछा करने बाद जब कोस्टगार्ड का जहाज पाकिस्तानी बोट के करीब पहुंच गया, तो उसमें बैठे चार लोगों ने डेक से भीतर जाकर अपने आपको जहाज सहित उड़ा लिया था।