सीमा पार कर रहा है पाकिस्तान, राजनाथ ने आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि की

सीमा पार कर रहा है पाकिस्तान, राजनाथ ने आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि की

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि उधमपुर में पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है और मारा गया आतंकी नोमान भी पाकिस्तान के ही बहावलपुर का ही रहने वाला है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने इस बात से इनकार किया है कि दोनों आतंकी पाकिस्तान के रहने वाले हैं।

गृहमंत्री ने यह भी कहा है कि सीमा पार से आतंकवादियों द्वारा लगातार जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पकड़े गए आतंकवादी की जांच से उनके कामकाज के ढंग, सीमा पार से घुसपैठ और उद्देश्यों के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। राजनाथ सिंह ने संसद में विश्वास जताया कि सरकार आतंकवाद से सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है ।

सरकार के घुसपैठ रोकने के प्रयासों के बावजूद पिछले एक महीने में पांच दफा घुसपैठ की कोशिश हुई, जिनमें से चार को नाकाम कर दिया गया और आठ आतंकियों को मार गिराया गया। आज हालात ऐसे हैं कि इंटरनेशनल बार्डर से लेकर लाइन ऑफ कंट्रोल तक में शायद ही कोई ऐसा दिन बीतता हो जब पाकिस्तान की ओर से फायरिंग न होती हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दस दिनों के अंदर पाकिस्तान से आए आतंकियों को यह दूसरा बड़ा हमला था जिससे हमारी सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोल दी है। पंजाब के गुरुदासपुर में  27 जुलाई और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पांच अगस्त को आतंकियों ने हमला किया।