आप यहां हैं : होम » देश से »

पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, एक जवान जख्मी

 
email
email
श्रीनगर: ाकिस्तान की ओर से एक बार फिर युद्धविराम का उल्लंघन हुआ है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कानाचक सेक्टर में बीएसएफ के एक पोस्ट पर फायरिंग की, जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है।

एक हफ्ते के दौरान पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम उल्लंघन का यह तीसरा मामला है। इससे पहले, शुक्रवार देर रात से शनिवार तड़के तक पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के दुर्गा बटालियन इलाके में नियंत्रण रेखा पर स्थित कई भारतीय चौकियों पर अकारण गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना ने तड़के करीब साढ़े चार बजे तक कई भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर 7,000 गोलियां दागीं, ताकि भारी क्षति पहुंचाई जा सके। इसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी फायरिंग की। गोलीबारी में किसी प्रकार के जानमाल की हानि नहीं हुई।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के नेतृत्व में 20 हथियारबंद लोगों के समूह ने 6 अगस्त को पुंछ सेक्टर में भारत की सीमा में 450 मीटर तक प्रवेश करके घात लगाकर हमला किया था, जिसमें भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। रक्षामंत्री एके एंटनी ने इस जघन्य कृत्य के लिए पाकिस्तानी सेना को दोषी ठहराया था और चेतावनी भी दी थी कि गत मंगलवार को हुई घटना का असर नियंत्रण रेखा पर भारत के व्यवहार और पाकिस्तान के साथ संबंधों पर पड़ेगा। उन्होंने कहा था, अब यह स्पष्ट है कि पाकिस्तानी सेना के विशेष सैन्य दल इस हमले में शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement