यह ख़बर 14 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, 16 भारतीय चौकियों को बनाया निशाना

भारतीय सीमा में गश्त लगाते जवान

खास बातें

  • पाकिस्तानी सैनिकों ने पिछले चार दिन में मंगलवार रात नौवीं बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी 16 भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों को निशाना बनाया।
जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने पिछले चार दिन में कल रात नौवीं बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी 16 भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों को निशाना बनाया, जिसके चलते दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई।

रक्षा प्रवक्ता एसएन आचार्य ने बताया, पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के हमीरपुर..बालकोट और मेंधार अग्रिम इलाकों में नियंत्रण रेखा से लगी भारतीय चौकियों पर बीती रात गोलीबारी की। प्रवक्ता ने बताया कि सीमा पार से सैनिकों ने मंगलवार रात 9.00 बजे से छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करने के अलावा मोर्टार और आरपीजी दागे।

आचार्य ने बताया कि सीमा की निगेहबानी कर रहे भारतीय सैनिकों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों ओर से रात सवा 10 बजे तक भारी गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोलीबारी आज सुबह तक रुक-रुक कर जारी रही। पाकिस्तान ने पुंछ के हमीरपुर, बालकोट और मानकोट अग्रिम इलाकों में रात भर में 16 चौकियों को निशाना बनाया। बालकोट और हमीरपुर इलाकों की छह छह चौकियों और मानकोट बेल्ट की चार चौकियों पर गोलीबारी हुई। पाकिस्तान सेना के 605 मुजाहिद रेजीमेंट के सैनिक (आठ चौकियों के) भारतीय चौकियों पर गोलीबारी में शामिल थे। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पिछले चार दिनों में संघर्ष विराम का यह नौवां उल्लंघन है।