पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, रातभर करता रहा कई सेक्टर्स में फायरिंग

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, रातभर करता रहा कई सेक्टर्स में फायरिंग

फाइल फोटो

श्रीनगर:

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कई सेक्टर्स में सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग पूरी रात जारी रही। जिन इलाकों में फायरिंग की गई वे हैं, कृष्णा घाटी, मंडी, पुंछ, बालाकोट और पालनवाला सेक्टर।

पाकिस्तान की ओर से छोटे और ऑटोमेटिक हथियारों से फायरिंग की गई, वहीं पाकिस्तान की फायरिंग का भारत ने भी माकूल जवाब दिया है।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे कृष्णागति, मंडी, बालाकोट और पल्लनवाला सेक्टरों की जांच चौकियों पर रात के साढ़े नौ बजे से बिना किसी उकसावे की गोलीबारी की।

अधिकारी ने बताया, पाकिस्तानी गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ। बीते 12 घंटे में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह दूसरी बार संघषर्विराम उल्लंघन था।

गत 29 जुलाई और 30 जुलाई को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने चार बार संघर्षविराम उल्लंघन किया था।

जुलाई में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से स्नाइपर हमले की तीन घटनाएं हुई थीं। कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर ऐसी ही घटनाओं में बीएसएफ के दो जवान और पुंछ में सेना के एक जवान की मौत हो गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत-पाक सीमा पर जुलाई में संघर्षविराम उल्लंघन की 18 घटनाएं हुई थीं, जिनमें सेना के तीन जवानों सहित चार लोग मारे गए थे और 14 अन्य घायल हो गए थे।
(इनपुट्स भाषा से भी)