यह ख़बर 18 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान घायल

जम्मू:

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा गुरुवार देर रात बिना उकसाहट की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान घायल हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बीएसएफ की निक्कोवाल चौकी पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए।

उन्होंने कहा, बीएसएफ के एक जवान को गवर्मेट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल जम्मू में भर्ती कराया गया है और मामूली रूप से घायल हुए एक जवान का प्राथमिक उपचार किया गया है।

पाकिस्तानी रेंजर्स ने हमले में छोटे और स्वचालित हथियारों एवं मोर्टार का इस्तेमाल किया। अधिकारी ने कहा, बीएसएफ ने समान क्षमता वाले हथियारों से पाकिस्तान की गोलीबारी का प्रभावपूर्ण तरीके से जवाब दिया।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के अखनूर सेक्टर में गुरुवार को पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में एक महिला और चार बच्चे घायल हो गए थे। घायलों का जम्मू शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत एवं पाकिस्तान के बीच नवंबर 2003 में संघर्ष विराम समझौता हुआ है और पाकिस्तान लागातार इसका उल्लंघन करता आया है। इस साल पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू क्षेत्र में 100 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।