यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वैलेंटाइन डे पर हैदराबाद में पार्क बंद

खास बातें

  • वैलेंटाइन डे पर हैदराबाद में कुछ दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों द्वारा दी गई धमकियों और चेतावनियों को देखते हुए किसी भी प्रकार की अवांछित घटना से बचने के लिए सभी प्रमुख पार्कों को बंद रखा गया है।
हैदराबाद:

वैलेंटाइन डे पर हैदराबाद में कुछ दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों द्वारा दी गई धमकियों और चेतावनियों को देखते हुए किसी भी प्रकार की अवांछित घटना से बचने के लिए सभी प्रमुख पार्कों को बंद रखा गया है।

पुलिस प्रशासन ने नगर निगम अधिकारियों को शहर के सभी बड़े पार्कों को बंद करने के निर्देश दिए। बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) जैसे दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों ने वैलेंटाइन डे पर पार्कों में दिखाई देने वाले जोड़ों की जबरन शादी कराने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि वैलेंटाइन डे मनाना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर में इंदिरा पार्क, सौंदर्या पार्क, लुम्बिनी पार्क, केबीआर नेशनल पार्क सहित दूसरे बड़े पार्कों पर ताला जड़ दिया गया है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि शाम चार बजे तक शहर के सभी पार्क बंद रहेंगे। वैसे हर साल वैलेंटाइन डे पर दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा धमकियां दी जाती रही हैं, लेकिन इस साल पहली बार प्रशासन ने पार्कों को बंद करने के निर्देश जारी किए। दूसरी तरफ ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने वैलेंटाइन डे मनाने वाले जोड़ों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर इंदिरा पार्क पर प्रदर्शन किया।