नोटबंदी पर संसद में लगातार हंगामा : गुलाम नबी आजाद बोले- आपको माफी मांगनी चाहिए, मुझे नहीं

नोटबंदी पर संसद में लगातार हंगामा : गुलाम नबी आजाद बोले- आपको माफी मांगनी चाहिए, मुझे नहीं

गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

खास बातें

  • संसद में नोटबंदी को लेकर हंगामा जारी है
  • विपक्ष ने लगाया आम लोगों को परेशान करने का आरोप
  • राज्यसभा की कार्यवाही बार-बार स्थगित
नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र को शुरू हुए दो दिन हो चुके हैं.लेकिन सदन का कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है. नोटबंदी के मुद्दे को लेकर सदन में लगातार हंगामा हो रहा है. आज तीसरे दिन भी हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ा. वहीं लोकसभा जोरदार नारेबाजी चलती रही.कुल मिलाकर दोनों सदनों में काम नहीं हो सका और कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित हो गई.

गुलाम नबी आजाद से की माफी की मांग
राज्यसभा में बीजेपी के सांसद गुलाम नबी आजाद से माफी की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं. दरअसल, गुरुवार को गुलाम नबी आजाद ने एक विवादित बयान दिया था जिसे सरकार के कड़े विरोध के बाद कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटा दिया गया. हालांकि माफी की मांग को खारिज करते हुए आजाद ने कहा कि देश को अव्यवस्था की कगार तक लाने के लिए बीजेपी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

लोकसभा में बीजेपी ने जारी किया व्हिप
वहीं लोकसभा में नोटबंदी पर विपक्ष चर्चा के बाद वोटिंग चाहता है, जिसे लेकर बीजेपी ने व्हिप जारी कर सांसदों को सदन में मौजूद रहने को कहा था.

विपक्ष समझ गया है जनमानस उनके खिलाफ : वेंकैया नायडू
संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार है. विपक्ष को चर्चा से नहीं भागना चाहिए. वहीं वेंकैया नायडू ने कहा कि जब हम चर्चा के लिए तैयार हैं तो विपक्ष हंगामा क्यों कर रहा है.कांग्रेस इस मुद्दे से ध्यान भटका रही है और चर्चा से भाग रही है. विपक्ष समझ गया है कि जनमानस उनके खिलाफ है.

पीएम ने की वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक
वहीं नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में रणनीति को लेकर आज पीएम मोदी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात की. इस बैठक में अरुण जेटली, अनंत कुमार और वेंकैया नायडू मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को भी विपक्ष ने पुराने 500-1000 रुपये के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विपक्ष ने जबरदस्त लामबंदी करते हुए फैसले से समाज के गरीब तबके के लोगों को हो रही परेशानी से सरकार को अवगत कराया. इसके साथ ही विपक्ष ने इस फैसले को सरकार की तरफ से पहले ही अपने चहेतों को लीक करने का आरोप लगाया.

इस बीच कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियो ने विपक्ष के इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए विपक्ष से पूछा कि क्या वे काले-धन से आजादी पाना चाहते हैं या नहीं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com