यह ख़बर 03 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

संसद का शीतकालीन सत्र : मोदी की पटना रैली में हुए धमाकों पर चर्चा चाहती है बीजेपी

नई दिल्ली:

5 दिसंबर से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा करने और एक आम सहमति बनाने के मकसद से आज सभी दलों की एक बैठक बुलाई गई है। यह बैठक लोकसभा की स्पीकर मीरा कुमार की ओर से बुलाई गई है।

संसद का शीतकालीन सत्र 5 तारीख से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेगा और इस दौरान सदन में तेलंगाना समेत कई महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर विपक्ष की ओर से भी अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति भी बन रही है और सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं।

लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि हम सदन में मोदी की पटना रैली में हुए धमाकों पर चर्चा चाहते हैं।

सुषमा ने कहा कि हम महिलाओं पर अत्याचार, 2जी पर जेपीसी की कार्यप्रणाली, महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था पर भी चर्चा चाहते हैं।

संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ की ओर से भी कल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें अलग-अलग दलों के नुमाइंदों ने अपनी अपनी राय रखी। 2014 से पहले यह आखिरी सत्र हो सकता है, जिसमें राजनीतिक दल अपना आखिरी दांव चल सकें।

संसद के शीत सत्र से पहले विपक्ष सरकार को घेरने में जुट गया है। सब अपना−अपना एजेंडा लेकर मौजूद हैं। 2014 से पहले यह आखिरी सत्र हो सकता है, जिसमें राजनीतिक दल अपना आखिरी दांव चल सकें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शीत सत्र का माहौल गरम रहेगा, यह सभी दलों की बैठक में साफ हो गया। समाजवादी पार्टी ने चेतावनी दे डाली कि अगर सरकार मायावती के दबाव में तरक्की में कोटे को आगे बढ़ाएगी तो वह सदन नहीं चलने देंगे।