कुमार विश्‍वास की बर्थडे पार्टी से उनके बीजेपी में जाने की चर्चाओं ने फिर जोर पकड़ा

कुमार विश्‍वास की बर्थडे पार्टी से उनके बीजेपी में जाने की चर्चाओं ने फिर जोर पकड़ा

कुमार विश्‍वास (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्‍वास फिर चर्चाओं में हैं। उन्‍होंने बुधवार को अपना 46वां बर्थडे बीजेपी नेताओं की मौजूदगी के बीच मनाया। खास बात यह है कि इस मौके पर उनकी पार्टी के प्रमुख और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद नहीं थे।

बीजेपी नेता ओम माथुर और विजय गोयल रहे मौजूद
इस मौके पर मेहमानों की सूची के चलते कवि और राजनेता कुमार विश्‍वास के बीजेपी की ओर रुख करने की चर्चाओं ने फिर जोर पकड़ लिया है। दिल्‍ली के चाणक्‍यपुरी में आयोजित पार्टी में  बीजेपी के ओम माथुर, विजय गोयल और पंकज सिंह जैसे नेता उपस्थित थे। पंकज, केंद्रीय मंत्री राजनाथ के पुत्र हैं। राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने भी पार्टी में हिस्‍सा लिया। वैसे, आम आदमी पार्टी की ओर से उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्‍य विधायक इस मौके पर उपस्थित थे।

पहले भी उठी ऐसी चर्चाओं का खंडन करती रही है 'आप'
इससे पहले भी कुमार विश्‍वास के बीजेपी से जुड़ने की चर्चाएं चलती रही हैं और हर बार आप नेताओं ने इसका खंडन किया हैं। लेकिन इस बार मौजूदा घटनाक्रम के 'टाइमिंग' ने सबका ध्‍यान खींचा है। यह पार्टी दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के एक वर्ष पूरे होने के चंद दिन पहले ही आयोजित हुई है।

 

पिछले साल कुमार विश्‍वास के बर्थडे के मौके पर अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे।

विश्‍वास बोले, सभी पार्टी के नेताओं की शुभकामनाएं मिलीं
हालांकि कुमार विश्‍वास ने ट्विटर के जरिये बताया कि सभी पार्टियों के नेताओं की ओर से उन्‍हें बर्थडे की शुभकामनाएं मिलीं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे इनमें से किसी में शामिल होने जा रहे हैं। पिछले साल विश्‍वास ने अपना बर्थडे दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की धमाकेदार जीत के बीच मनाया था। आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली की 70 में से 67सीटों पर जीत हासिल की थी। 'आप' के पटेल नगर ऑफिस में विश्‍वास ने केक काटा था और उनके एक ओर केजरीवाल व दूसरी ओर मनीष सिसोदिया थे। इस मौके के फोटोग्राफ में केजरीवाल केक काटने में विश्‍वास की मदद करते दिख रहे हैं। यही नहीं, शानदार जीत के बीच भी केजरीवाल ने अपने पार्टी सहयोगी को ट्वीट कर बर्थडे की शुभकामनाएं दी थीं। दूसरी ओर, केजरीवाल ने इस साल 10 फरवरी को सात ट्वीट (और रिट्वीट )किए, लेकिन किसी में भी विश्‍वास को बर्थडे की बधाई नहीं दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, कुमार विश्‍वास के बीजेपी में जाने के इनकार के समर्थन के तौर पर कांग्रेस के दो नेताओं नवीन जिंदल और राजीव शुक्‍ला को भी बुधवार की बर्थडे पार्टी में देखा गया।