यह ख़बर 19 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तिरुअनंतपुरम प्लेन हाईजैक ड्रामा की जांच के आदेश

खास बातें

  • अबु धाबी से कोच्चि आ रहे विमान के अपहरण मामले में छह लोगों से पूछताछ की जा रही है। केरल सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस अफरातफरी में नौ घंटे तक विमान एयरपोर्ट पर ही खड़ा रहा।
तिरुअनंतपुरम:

अबु धाबी से कोच्चि आ रहे विमान के अपहरण मामले में छह लोगों से पूछताछ की जा रही है। केरल सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस अफरातफरी में नौ घंटे तक विमान एयरपोर्ट पर ही खड़ा रहा।

दरअसल, तिरुअनंतपुरम के एयरपोर्ट पर शुक्रवार को उस समय हंगामा मच गया, जब एक पायलट ने एयरपोर्ट अधिकारियों को 'हाईजैक' संदेश भेजा।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक एयर इंडिया का यह विमान अबू धाबी से कोच्चि के लिए जा रहा था, लेकिन कथित तौर पर किसी तकनीकी खराबी के चलते इसे तिरुअनंतपुरम की ओर मोड़ दिया गया था। इस तरह विमान का रास्ता बदले जाने का विरोध करने और विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए विमान में सवार यात्रियों ने कथित रूप से हंगामा किया और विमान से उतरने से इनकार कर दिया। इसके बाद विमान के चालक दल ने कथित रूप से जब अपनी ड्यूटी खत्म होने की बात कही।

इससे यात्री और भड़क गए और उन्होंने जबर्दस्ती कॉकपिट में घुसने की कोशिश की, जिससे घबराकर पायलट ने 'हाईजैक' संदेश जारी कर दिया। इसके तुरंत बाद हवाई अड्डे पर अफरातफरी मच गई। कमांडोज  ने विमान को घेर लिया, लेकिन बाद में इसे रवाना कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई दिल्ली स्थित सूत्रों ने बताया कि विमानन क्षेत्र की विनियामक संस्था नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।