यह ख़बर 11 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गुड़गांव से केंद्रीय सचिवालय आ रही मेट्रो सुरंग में फंसी, यात्री निकाले गए

खास बातें

  • राजधानी में मंगलवार की सुबह के व्यस्त समय में हुडा सिटी सेंटर लाइन की मेट्रो में खराबी आ जाने के कारण सैंकड़ों मेट्रो यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी झेलनी पड़ी।
नई दिल्ली:

राजधानी में मंगलवार की सुबह के व्यस्त समय में हुडा सिटी सेंटर लाइन की मेट्रो में खराबी आ जाने के कारण सैंकड़ों मेट्रो यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी झेलनी पड़ी।

जहांगीरपुरी से हुडा सिटी सेंटर के लिए चलने वाली मेट्रो की व्यस्ततम येलो लाइन पर सुबह 9 बजकर 45 मिनट से मेट्रो की आवाजाही में देरी होनी शुरू हुई। केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन के बीच किसी मेट्रो में खराबी आ जाने के कारण कई मेट्रो का परिचालन बाधित हुआ।

सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर समस्या उत्पन्न हुई और करीब दो घंटे के बाद 11 बजकर 35 मिनट पर इसे सुलझाया जा सका जिसके कारण कार्यालय जाने वाले और अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए किसी अन्य परिवहन वाहन का सहारा लेना पड़ा।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन के बीच ट्रेन में खराबी आ गई थी। खराब ट्रेन को ट्रैक से हटाने का काम जारी है ताकि अन्य ट्रेनों का परिचालन सामान्य गति से हो। खराब हुई ट्रेन से यात्रियों को उतार दिया गया।’’

कई स्टेशनों पर ट्रेन को सीमित गति से चलाया गया जिसके कारण सुबह के समय एक साथ कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। व्यस्त समय में ट्रेनें तीन मिनट के अंतराल पर चला करती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)