लांस नायक हनुमंतप्पा के निधन पर पीएम मोदी सहित सारे देश ने जताया शोक

लांस नायक हनुमंतप्पा के निधन पर पीएम मोदी सहित सारे देश ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लांस नायक हनुमंतप्पा का दिल्ली में सेना के आर एंड आर अस्पताल में गुरुवार की सुबह 11.45 पर निधन हो गया। सियाचिन में छह दिन कई फुट बर्फ के नीचे फंसे रहने का बाद हनुमंतप्पा को काफी मशक्कत के बाद बचाव दल के सदस्यों ने बाहर निकाला। उनके शरीर के कई अंग काम नहीं कर रहे थे, उनके दोनों फेफड़ों में निमोनिया के लक्षण पाए गए थे, तथा उनके दिमाग तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच रहा थी।

गुरुवार की सुबह जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में उनकी हालत बेहद गंभीर बताई गई थी। हनुमंतप्पा के निधन पर पीएम मोदी सहित कई लोगों ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि वे हमें दुखी और टूटा हुआ छो़ड गए हैं। प्रधानमंत्री के अलावा रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और कांग्रेस पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने भी इस खबर पर दुख जताया है।

हनुमंतप्पा के निधन पर अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि देश आपके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। रविशंकर प्रसाद- वीर शहीद लांस नायक हनमंथप्पा को भावभीनी श्रद्धांजलि। डॉ कुमार विश्वास - अलविदा शेर ए हिन्दुस्तान! ईश्वर स्वर्ग के द्वार पर आपकी अगवानी करे ! "... कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने भी अपने ट्वीट में संवेदनाएं प्रकट की हैं। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने खबर पर दुख जताया है। तरुण विजय ने अपनी ओर श्रद्धांजलि दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके परिवार से अपना दुख जताया है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नेे समाचार पर दुख जताया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि उनके परिवार पर दोहरा दुख पड़ा है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com