लोगों ने कहा, #ThankYouPM; पीएम मोदी ने कहा, मीडिया-आर्मी-वॉलंटियर्स का शुक्रिया!

नेपाल की भयानक त्रासदी में भारत की ओर से की जा रही तुरत-फुरत सहायता और जबरदस्त राहत को लेकर जहां सोशल मीड़िया पर #ThankYouPM ट्रेंड कर रहा है, वहीं पीएम ने इसी हैशटैग के जरिए भारतीय डॉक्टरों, भारतीय सैन्यकर्मियों और रेस्क्यू टीमों को शुक्रिया अदा किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट्स के जरिए कहा- जो लोग #ThankYouPM कह रहे हैं, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं लेकिन साथ ही मैं कहूंगा कि असली धन्यवाद तो हमारी उस महान संस्कृति का का है, जिसने हमें सेवा परमो धर्म सिखाया है।

यह है पीएम मोदी का यह ट्वीट: हमें अपने सेनाओं, एनडीआरएफ (नैशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स) टीमों, डॉक्टरों और सभी वॉलंटियर्स का शुक्रिया अदा करना चाहिए। उनका भी शुक्रिया करना चाहिए जो नेपाल में हर संकट से जूझते हुए सामान्य हालात करने में लगे हैं।

पीएम ने मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि वे इस आपदा को ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट कर रहे हैं और इस बहादुरी के लिए उनका शुक्रिया। उन्होंने कहा, नकदी, संसाधनों और दवाओं के जरिए जो युवा जोश के साथ मदद में जुटे हैं, उन सबका भी इस रिलीफ कार्य में योगदान करना शुक्रिया का पात्र है।

पीएम ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि भारत के लोगों ने नेपाल के दर्द को अपना खुद का दर्द बना लिया है और मदद के हाथ बढ़ा दिए हैं।

वहीं, फिल्म ऐक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया।  मूल रूप से नेपाल की रहने वाली मनीषा कोइराला ने भूकंप के बाद मोदी के प्रयासों की तारीफ की। मनीषा ने फेसबुक पर लिखा, 'मैं टीवी के आगे बैठी रही और कुछ न कर सकी। यह सब देखने के बाद मैं सिर्फ रोती रही। भारत सरकार की तरफ से सहायता के लिए मेरी ओर से हार्दिक धन्यवाद। ऐसे वक्त में उनकी ओर से तुरंत और प्रभावी मदद हमारी यादों में हमेशा रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी आपको धन्यवाद।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेपाल में पीएम मोदी के निर्देश के बाद काफी राहत कार्य किया जा रहा है। नेपाल में अब तक भूकंप के चलते 3200 लोग मारे जा चुके हैं और हजारों घायल हो चुके हैं। शनिवार को रिक्टर पैमाने पर 7.9 तीव्रता वाले भूकंप के तुरंत बाद नेपाल और भारत के प्रभावित हिस्सों को लेकर बचाव दल भेजने के कारण चारों ओर मोदी की तारीफ हो रही है।