एक साल होने पर संघ ने थपथपाई मोदी सरकार की पीठ, सतर्क भी किया

एक साल होने पर संघ ने थपथपाई मोदी सरकार की पीठ, सतर्क भी किया

नई दिल्‍ली:

नरेंद्र मोदी नीत बीजेपी सरकार का एक साल पूरा होने के पहले सरकार की पीठ थपथपाते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने रविवार को कहा कि जनता सरकार के इरादे को लेकर विश्वस्त है लेकिन फिर भी उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने का काम बहुत बड़ा है।

संघ के मुखपत्र ‘ऑर्गेनाइजर’ के संपादकीय के अनुसार पिछले आम चुनाव में बीजेपी की जीत का स्तर इतना बड़ा था कि एक साल होते ही सरकार को पांच साल के कामकाज के मानदंडों पर तोला जा रहा है।

संघ ने कहा, ‘मौजूदा सरकार से अभूतपूर्व अपेक्षाओं की प्रकृति को देखते हुए कड़े मानदंडों पर आकलन होगा।’ संपादकीय में सरकार का एक साल पूरा होने से पहले देश का मिजाज भांपने के लिए कराये गये सर्वेक्षण का उल्लेख करते हुए लिखा है कि सरकार को वोट देने वाली जनता अब भी राष्ट्रीय स्तर पर चल रही गतिविधियों से उत्साहित है, जबकि विद्वानों का एक धड़ा और राजनीतिक विपक्ष ने विरोध का माहौल बना रखा है।

संपादकीय में सरकार को सचेत करते हुए यह भी कहा गया है कि गड्ढों को भरने और जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का काम बहुत विशाल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संघ के अनुसार, ‘पांच साल के संपूर्ण एजेंडे को पूरा करने का काम सुगम नहीं है। राज्यसभा में राजनीतिक प्रबंधन और नैतिकतापूर्ण कामकाज की संस्कृति पैदा करने पर धीरे-धीरे लेकिन निश्चित तौर पर ध्यान देना होगा।’