यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र में आज से 9 से 5 बजे तक ही मिलेगा पेट्रोल

खास बातें

  • महाराष्ट्र के पेट्रोल पंपों ने फैसला किया है कि वह सिर्फ 9 से 5 के बीच ही पंप खुले रखेंगे। कम कमीशन के विरोध में यह कदम उठाया गया है।
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पेट्रोल पंपों ने फैसला किया है कि वह सिर्फ 9 से 5 के बीच ही पंप खुले रखेंगे। कम कमीशन के विरोध में यह कदम उठाया गया है। डीलरों की शिकायत है कि डीजल और पेट्रोल की कीमतें तो बढ़ रही हैं, लेकिन उनका कमीशन नहीं बढ़ाया गया।

दूसरी तरफ यह भी खबर है कि सरकार डीलरों का कमीशन बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। अभी पेट्रोल पंप डीलरों को डीजल पर प्रति लीटर 91 पैसे और पेट्रोल पर 1.49 पैसे प्रति लीटर कमीशन तेल कंपनियों की तरफ से दिया जाता है, लेकिन डीलर्स का कहना है कि खर्च में बढ़ोतरी के चलते मौजूदा कमीशन काफी नहीं है। उनकी मांग है कि डीजल पर 42 पैसे प्रति लीटर और पेट्रोल पर 67 पैसे प्रति लीटर उनका कमीशन बढ़ाया जाए।

उधर, कमीशन बढ़ाये जाने की मांग को लेकर विरोध स्वरूप कानपुर के पेट्रोल पंप डीलरों ने भी आज से केवल एक पाली में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति करने का निर्णय किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर के पेट्रोल पंप डीलर आज से सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। पेट्रोल पंप मालिको का यह विरोध 15 दिन तक चलेगा।