पीएम मोदी को 'धमकी' का संदेश लाता कबूतर पंजाब में 'धरा गया'

पीएम मोदी को 'धमकी' का संदेश लाता कबूतर पंजाब में 'धरा गया'

पठानकोट:

पंजाब पुलिस ने राज्य की पाकिस्तान से सटी सीमा के पास एक कबूतर को 'हिरासत में लिया' है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने वाला एक संदेश ले जा रहा था. पुलिस ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों को यह कबूतर पठानकोट में दिखा था, जहां इसी साल जनवरी में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने एयरफोर्स बेस पर हमला किया था.

पुलिस इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि कबूतर के पंजों में एक संदेश बंधा हुआ था, जो उर्दू भाषा में था. राकेश कुमार ने बताया, "उसमें ऐसा कुछ लिखा था, 'मोदी, हम 1971 वाले लोग नहीं हैं... अब बच्चा-बच्चा भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है...'"

उन्होंने बताया कि उस नोट पर संभवतः पाकिस्तान-स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दस्तखत थे, सो, "हम बहुत गंभीरता से मामले की जांच कर रहे हैं..."

इस वक्त पंजाब और जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाकों में सुरक्षाबल हाईअलर्ट पर हैं, क्योंकि दोनों देशों के बीच तनाव इस समय बढ़ा हुआ है. दरअसल, लगभग दो हफ्ते पहले आतंकवादियों ने उरी में सेना के एक कैम्प पर हमला किया था, जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय सेना ने पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा के पार पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवादियों के कई लॉन्च पैडों पर सर्जिकल हमला किया, जिसके दौरान जम्मू एवं कश्मीर तथा अन्य मेट्रो शहरों में हमले करने के उद्देश्य से भारत में घुसपैठ की तैयारी कर रहे आतंकवादियों को भारी जानी नुकसान हुआ.

हाल ही में पंजाब में दो गुब्बारे भी पकड़े गए थे, जिन पर उर्दू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी लिखी हुई थी. इससे पहले, पिछले साल भी पुलिस ने एक कबूतर को पाकिस्तान द्वारा जासूसी के लिए इस्तेमाल किया जाने के शक में पकड़ा था, और एक्सरे किया था, ताकि छिपाए गए खुफिया कैमरों, ट्रांसमिटरों या माइक्रोचिप आदि का पता लगाया जा सके. वर्ष 2013 में भी मरा हुआ एक बाज़ सुरक्षाबलों को मिला था, जिसके शरीर पर छोटा-सा कैमरा फिट था, और वर्ष 2010 में भी एक कबूतर को जासूसी के शक में पकड़ा गया था.

(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com