तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता के लिए दुआ कीजिए : अपोलो अस्‍पताल ने कहा

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता के लिए दुआ कीजिए : अपोलो अस्‍पताल ने कहा

जयललिता (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता (68) के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में अपडेट देते हुए चेन्‍नई के अपोलो  अस्‍पताल ने कहा है कि उनके दिल और फेफड़ों के लिए उनको स्‍पेशल सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है. उल्‍लेखनीय है कि जयललिता को रविवार शाम को दिल का दौरा पड़ा था. वह इस अस्‍पताल में 22 सितंबर से भर्ती हैं.

उनके बारे में कई ट्वीट करते हुए अपोलो अस्‍पताल ने कहा, ''उनको एक्‍स्‍ट्राकोरपोरल मेम्‍ब्रेन हार्ट संबंधी डिवाइस पर रखा गया है और वह विशेषज्ञ डॉक्‍टरों और गंभीर मामलों के विशेषज्ञों की निगरानी में हैं.''



अस्‍पताल ने यह भी कहा कि जिस ब्रिटिश कंसल्‍टेंट ने पहले उनके इलाज की निगरानी की थी, उनसे भी संपर्क किया गया है. अपोलो अस्‍पताल ने लोगों से उनके स्‍वास्‍थ्‍य में तत्‍काल सुधार के लिए लोगों से प्रार्थना करने को कहा है.
  इससे पहले जयललिता की पार्टी अन्‍नाद्रमुक ने रविवार सुबह को कहा था कि वह स्‍वस्‍थ हैं और जल्‍दी ही उनके घर लौटने के संबंध में निर्णय किया जाएगा.

एक्‍स्‍ट्राकोरपोरल जीवन रक्षा प्रणाली ऐसे मरीजों को प्रदान की जाती है जिनको दिल और श्‍वसन संबंधी सपोर्ट की जरूरत होती है. सितंबर में जब से वह भर्ती हुई हैं तब से फेफड़ों और हृदय रोग विशेषज्ञों की निगरानी में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com