CWC की मीटिंग में पीएम मोदी के वादों को सोनिया गांधी ने 'हवा बाजी' करार दिया

CWC की मीटिंग में पीएम मोदी के वादों को सोनिया गांधी ने 'हवा बाजी' करार दिया

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी बैठक में...

नई दिल्ली:

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रस्ताव पारित कर सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यकाल एक साल बढ़ाया गया है।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। यही नहीं उन्होंने पाकिस्तान पर मोदी सरकार के रुख की भी जमकर आलोचना की।

सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह टालमटोल करने वाले व्यक्ति बन कर रह गए हैं। पड़ोस में सुरक्षा हालात खराब हुए हैं। पाकिस्तान पर सुसंगत नीति अपनाने की बजाए लगता है कि सरकार ने अपना मन नहीं बनाया कि उसे क्या करना है। दर्दनाक तरीके से साफ हो चुका है कि चुनाव के दौरान किये गए मोदी के अधिकतर वादे ‘हवाबाजी’ के अलावा कुछ नहीं थे। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस द्वारा निर्देशित और नियंत्रित है, जिसका एजेंडा सब जानते हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वे देश के पहले प्रधानमंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साध रहे हैं।

लैंड बिल के मुद्दे पर 20 तारीख को रैली करेंगी कांग्रेस
लैंड बिल पर सरकार के कदम वापस खींचने को सोनिया ने पार्टी की जीत बताया। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस दिल्ली में लैंड बिल के मुद्दे पर 20 तारीख को रैली करेगी। राहुल गांधी 19 तारीख को बिहार जाएंगे और 21 सितंबर को वृंदावन जाएंगे।

सीडब्लूसी ने पार्टी के 50 प्रतिशत पद एससी, एसटी, ओबीसी और महिलाओं के लिए आरक्षित करने का फैसला किया गया।

बिहार चुनाव के मद्देनजर नेतृत्व में बदलाव नहीं...
बताया जा रहा है कि बिहार चुनाव के मद्देनज़र पार्टी नेतृत्व में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया। हाल के दिनों में सचिन पायलट ने भी राहुल को कमान सौंपे जाने की मांग की थी, लेकिन फिलहाल पार्टी ने राहुल पर दांव नहीं लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)