यह ख़बर 10 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

देश में 'अक्षम' प्रधानमंत्री, क्रांति की आवश्यकता : ठाकरे

खास बातें

  • शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीद से कम प्रदर्शन करने वाला बताने के 'टाइम' पत्रिका के लेख पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें राजनीतिक रूप से अक्षम करार दिया और कहा कि देश में अब क्रांति की आवश्यकता है।
मुम्बई:

शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीद से कम प्रदर्शन करने वाला बताने के 'टाइम' पत्रिका के लेख पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें राजनीतिक रूप से अक्षम करार दिया और कहा कि देश में अब क्रांति की आवश्यकता है।

शिव सेना के मुखपत्र 'सामना' में मंगलवार को ठाकरे ने लिखा, "लोगों को आश्चर्य हो रहा है कि पत्रिका द्वारा प्रधानमंत्री को 'अंडरअचीवर' (उम्मीद से कम प्रदर्शन करने वाला) बताने का क्या अर्थ है? हमारी भाषा में इसका अर्थ प्रधानमंत्री का राजनीतिक रूप से अक्षम होना है।"

ठाकरे ने हालांकि यह भी कहा कि 'टाइम' पत्रिका के किसी लेख से कोई व्यक्ति बड़ा या छोटा नहीं हो सकता, क्योंकि पत्रिका का उद्देश्य अपना 'व्यावसायिक हित' होता है।

कुछ समय पहले इसी पत्रिका ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 'सर्वाधिक घृणित' भारतीय राजनेता करार दिया था, लेकिन शिवसेना प्रमुख के अनुसार, मोदी से केवल हिन्दुत्व विरोधी ताकतें ही नफरत करती हैं।

मनमोहन सिह पर 'टाइम' पत्रिका के लेख का जिक्र करते हुए ठाकरे ने लिखा, "अब तक केवल घरेलू मीडिया ही उन्हें निशाना बना रहा था, लेकिन अब अंतर्राष्ट्रीय मीडिया भी उनके खिलाफ आवाज उठा रहा है।" उन्होंने कहा कि देश मुश्किल वक्त से गुजर रहा है और ऐसे में प्रधामनंत्री मनमोहन सिंह तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को देश का नेतृत्व किसी ऐसे व्यक्ति को सौंप देना चाहिए, जिसमें भ्रष्टाचार, आर्थिक संकट, आतंकवाद तथा देश के हित को नुकसान पहुंचाने वाली अन्य ताकतों से लड़ने का जज्बा हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ठाकरे ने जोर देकर कहा कि देश को सही दिशा देने में केवल शिव सैनिक ही सक्षम हैं। देश के मौजूदा हालात को देखते हुए महाराष्ट्र से दिल्ली तक देशव्यापी क्रांति की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने लिखा, "क्या महाराष्ट्र इसके लिए तैयार है?"