यह ख़बर 25 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से सरकार के साहसी कदमों का प्रचार-प्रसार करने को कहा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एक अनूठी पहल करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे हरियाणा सहित उत्तर भारत के कुछ राज्यों के भाजपा सांसदों से शुक्रवार को मुलाकात की और उनसे उनकी सरकार द्वारा उठाए गए साहसी कदमों का प्रचार प्रसार करने को कहा।

मोदी ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर राज्यों के सांसदों से मुलाकात की। जलपान के दौरान हुई इस मुलाकात में पार्टी संगठन और सरकार के कामकाज सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि दो माह पहले बनी उनकी सरकार ने कुछ साहसी निर्णय किए हैं जिनके कारण देश के भविष्य में बदलाव लाने की जनता की उम्मीदें बढ़ी हैं।

मोदी ने कहा कि पार्टी के सांसदों को इन निर्णयों के बारे में आम आदमी से जुड़ते हुए जमीनी स्तर पर जनता को बताना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ सांसदों की यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब भाजपा हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है और उसे दिल्ली में आगे की कार्रवाई पर फैसला करना है जहां राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।

भाजपा की युवा शाखा के प्रमुख अनुराग ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और हरियाणा तथा चंडीगढ़ के सांसदों ने मोदी से मुलाकात की और 'हमने प्रधानमंत्री के साथ कई विषयों पर चर्चा की।'

ठाकुर ने बताया, 'प्रधानमंत्री विभिन्न मुद्दों को लेकर काफी मुखर थे, ..जैसे कि संसद में आने के बाद सांसद सरकार के कामकाज के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं। हम सभी ने कई स्थानीय मुद्दों के साथ ही राष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया। संगठन से जुड़े मसलों पर भी चर्चा की गई।'

हिमाचल प्रदेश के सांसद ने उत्तरी राज्यों के सांसदों से मिलने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया और कहा, 'मुझे लगता है कि इससे सांसदों और सरकार के बीच पुल बनेगा।'

सांसदों द्वारा उठाए गए मुद्दों के प्रति प्रधानमंत्री के रुख के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने कहा, 'उन्होंने सांसदों द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार साझा किए।'

उन्होंने 46 नर्सों सहित 3000 से अधिक भारतीयों को इराक से भारत लाने के सरकार के प्रयासों की सराहना की।

प्रधानमंत्री अन्य पार्टी के सांसदों से भी मुलाकात करेंगे।

लोकसभा चुनाव में भाजपा अकेले सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है और अपने दम पर बहुमत हासिल किया है। लोकसभा में उसके 282 सदस्य हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार और पार्टी के बीच बेहतर समन्वय बनाने की कोशिश में वित्त और रक्षामंत्री अरुण जेटली हर सोमवार को ऐसी बैठक की अध्यक्षता करेंगे।