पीएम मोदी ने मर्केल, जर्मनी के उद्योगपतियों को दी दावत, निवेशकों को लुभाया

पीएम मोदी ने मर्केल, जर्मनी के उद्योगपतियों को दी दावत, निवेशकों को लुभाया

बेंगलुरु:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यावसायिक रिश्तों को मजबूती देते हुए जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और उनके प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों के सम्मान में प्रमुख भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ दोपहर के भोजन की विशेष दावत का आयोजन किया।

इस अवसर पर भारतीय उद्योग जगत की कई जानी-मानी हस्तियां उपस्थित थीं। विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी, अदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के सीईओ एन. चंद्रशेखरन, आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और लार्सन एंड टुब्रो के प्रमुख एएम. नायक सहित कई उद्योगपति उपस्थित थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर कहा, प्रधानमंत्री ने चांसलर मर्केल के साथ प्रमुख भारतीय सीईओ के लिए बेंगलुरु में दोपहर के भोजन का विशेष आयोजन कर एक बार फिर मेहमाननवाजी की। इससे पहले नास्कॉम और फ्रॉनहोफेर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सुस्त पड़ते मौजूदा वैश्विक परिदृश्य में भारत को एक 'चमकते स्थान' के तौर पर बताया और निवेशकों को देश में सरल और विश्वसनीय कर प्रशासन के साथ साथ बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) की सुरक्षा का भरोसा दिया।