मुलायम के पोते के तिलक समारोह में आ सकते हैं पीएम मोदी, सैफई में भव्य तैयारी

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

इटावा:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पोते और मैनपुरी के सांसद तेजप्रताप यादव की शाही शादी के तिलक समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पहुंचने के आसार को देखते हुए बुधवार को यूपी के डीजीपी और एसपीजी के अधिकारियों ने सुरक्षा का जायजा लिया।

तिलक समारोह में ऐसे उच्च-स्तरीय इंतजाम किए गए हैं, जो आज तक सैफई के किसी प्रोग्राम में नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कहने पर सैफई का पंडाल जर्मन लैंगर के तंबू से सजाया गया है। तेज प्रताप सिंह की शादी आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी के साथ 26 मई को दिल्ली में होगी।

यूपी के डीजीपी एके जैन के मुताबिक 21 तारीख को कई वीआईपी होंगे और पीएम के आने के आसार के मद्देनजर एसपीजी के अधिकारी भी आ गए हैं और एयरफोर्स के पायलट भी आ चुके हैं। जैन ने कहा, बहुत से वीआईपी आ रहे हैं, अमिताभ बच्चन के आने की सूचना है, सोनिया गांधी के आने के बारे में अभी जानकारी नहीं है। जैन ने बताया कि वीआईपी सुरक्षा तैनाती, यातायात व्यवस्था समेत तमाम तैयारियों का जायजा लिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेंट मालिक मनीष सिंघल ने बताया कि 21 तारीख को तिलक की व्यवस्था की गई है। इस में कुछ ऐसे खास इंतजाम किए जा रहे हैं, जो सैफई में पहली बार की जा रही हैं। जिस खास टेन्ट को यहां लगाया गया है, उसे जर्मन हैगंर बोलते हैं। अलग से एक ऐसे पंडाल की व्यवस्था भी की जा रही है, जिस पर आंधी-तूफान का भी असर नहीं पड़ता है। 80 हज़ार वर्ग फीट के इस टेंट में करीब एक लाख लोग बैठ सकते हैं। मुलायम सिंह अपने पोते के शाही तिलक समारोह में देश के शीर्ष राजनेताओं को अपने गांव की धरती पर बुलाकर जरूर यह एहसास कराएंगे कि आज भी मुलायम में दम है।