यह ख़बर 25 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान में मीडिया की भूमिका को सराहा, कहा, आपने कलम को झाड़ू में बदल दिया

दिवाली मिलन समारोह में पत्रकारों को संबोधित करते पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार सार्वजनिक रूप से आज राजधानी दिल्ली में चाय पार्टी पर पत्रकारों से मुखातिब हुए। पीएम मोदी ने पत्रकारों को दिवाली, भैया दूज की शुभकामनाएं दीं और कहा कि मीडिया के मित्रों से काफी पुराना रिश्ता रहा है। पीएम ने मीडियाकर्मियों से कहा, कभी मैं भी आपके लिए कुर्सियां लगाता था।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह मीडिया से रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। पीएम ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि मुलाकात का सिलसिला आगे भी चले, क्योंकि आपसे मिलने पर सिर्फ सूचना ही नहीं दृष्टि भी मिलती है।

उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के प्रति खबरें दिखाने और लिखने के लिए मीडियाकर्मियों का धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि मीडिया के मित्रों ने कलम को झाड़ू में बदल दिया और लोगों को सफाई के प्रति काफी प्रेरित किया। पीएम ने कहा कि मीडिया सरकारों को जगाने का काम कर रही है।

गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में कुछ साल गुजारने वाले मोदी ने उन दिनों को याद करते हुए कहा, मैं भी कभी यहां आपके (पत्रकारों के) इंतजार में कुर्सियां लगाया करता था। कुछ वर्ष पूर्व आप लोगों से बहुत ही गहरा नाता रखता था मैं। वे दिन भी कुछ और थे, खुलकर बातें होतीं थीं, काफी दोस्ताना संबंध रहा आपसे और उसका लाभ मुझे गुजरात में भी मिला।

मीडिया से फिर से वैसा नाता बनाने का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, मैं भी कुछ रास्ता खोज रहा हूं कि आपसे वो पुराना नाता और अधिक गहरा, और अधिक व्यापक कैसे बने। समय का सदुपयोग कभी-कभी आपके साथ भी कैसे हो। इसका रास्ता कुछ दिनों में मिल जाएगा।

उन्होंने कहा, ऐसा होने से आपको मीडिया के जरिये समझने की बजाय रू-ब-रू समझने से ज्यादा फायदा होगा। बहुत सी चीजें जो आप लिख नहीं पाते हैं, लेकिन आपसे बातचीत से बहुत सी चीजें निकलती हैं। सिर्फ सूचना नहीं मिलती, बल्कि कभी कभार दृष्टि भी मिलती है और यह बहुत मूल्यवान है।

दिल्ली के 9, अशोक रोड पर आयोजित दिवाली मिलन समारोह में पीएम मोदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों- राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे।

यह समारोह प्रधानमंत्री द्वारा एनडीए सांसदों के लिए आयोजित होने वाली चाय पार्टी से ठीक एक दिन पहले हुआ है। सुलह के संकेतों के बीच शिवसेना के सभी सांसद प्रधानमंत्री द्वारा रविवार को नई दिल्ली में एनडीए सांसदों के लिए आयोजित चाय पार्टी में शामिल होंगे।

इस बीच, शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम में शामिल होने के संबंध में पैदा हुए भ्रम को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा है कि यह कार्यक्रम सिर्फ केंद्र में सत्तरूढ़ गठबंधन के सांसदों के लिए है, इसलिए उनके नेता नहीं जाएंगे। नरेंद्र मोदी सरकार में शिवसेना के एकमात्र सदस्य अनंत गीते ने कहा, मैं इसमें शामिल होऊंगा और इसी प्रकार शिवसेना के सभी सांसद शामिल होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com