यह ख़बर 25 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ने सफाई अभियान में सौरव गांगुली, कपिल शर्मा समेत अन्य हस्तियों को किया नामांकित

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं, जहां वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने के लिए आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के अस्सी घाट का मुआयना करते हुए कहा कि अस्सी घाट काशी की पहचान है, लेकिन यह मिट्टी में दबी पड़ी थी। उन्होंने कहा, काशी के नागरिकों और स्वैच्छिक संगठनों ने यहां सफाई अभियान चलाकर जो सराहनीय कार्य किया है, उसके लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, वैसे हमारे सफाई अभियान को देश के सभी वर्गों ने सराहा है और उन्होंने नए सिरे से कई हस्तियों और संगठनों को इस अभियान से जुड़ने का न्योता दिया।

उन्होंने नागालैंड के गवर्नर, पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी, नृत्यांगना सोनल मानसिंह, कॉमेडियन कपिल शर्मा, पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली, इनाडु ग्रुप और रामोजीराव, अरुण पुरी तथा इंडिया टुडे ग्रुप एवं चार्टर्ड एकाउंटेंट इंस्टीट्यूट (आईसीएआई) और मुंबई के डिब्बेवालों का नाम लेने के बाद सारे देशवासियों को भी नामांकित करने की घोषणा की।

अंत में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए सारे देशवासियों को क्रिसमस की भी बधाई दी।

इससे पूर्व, बाबतपुर हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने उनका स्वागत किया। मोदी का विमान अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे की देरी से बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचा।

मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के मुख्य द्वार पर स्थित 'महामना' पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com