यह ख़बर 13 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नवाज शरीफ को पीएम नरेंद्र मोदी की चिट्ठी, मिलकर काम करने की इच्छा जताई

भारत दौरे के दौरान मोदी से मुलाकात करते शरीफ (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को पत्र लिखकर शपथग्रहण समारोह में आने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया और दोनों देशों की खुशहाली के लिए मिलकर काम करने की इच्छा जताई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खत में लिखा, "भारत की नई सरकार के शपथग्रहण समारोह में आपकी मौजूदगी से मैं बेहद प्रसन्न तथा गौरवान्वित हुआ... आप तथा क्षेत्र के अन्य नेताओं की उपस्थिति से न सिर्फ उस समारोह में चार चांद लगे, बल्कि यह हमारे क्षेत्र में लोकतांत्रिक व्यवस्था की शक्ति का जश्न भी बना, और इससे हमारी सामूहिक आशाएं तथा सामूहिक भाग्य भी झलका..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खत में यह भी लिखा है, "मैं इस मौके पर कराची में हुए आतंकवादी हमले की कठोरतम तरीके से निंदा करता हूं, और उन मासूम जानों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, जो इस अर्थहीन तथा बर्बर हमले में गईं..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को उस साड़ी के लिए भी धन्यवाद दिया, जो शरीफ ने मोदी की मां के लिए भेजी थी। उन्होंने लिखा, "मैं उस साड़ी के लिए एक बार फिर धन्यवाद देता हूं, जो आपने मेरी मां के लिए भेजी थी... आपके इस उपहार से मेरी मां को भी हार्दिक प्रसन्नता हुई..."