यह ख़बर 20 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस और रेलवे अधिकारियों का दावा, बेंगलुरु से पलायन रुका

खास बातें

  • विश्वास बहाली के उपायों और व्यापक सुरक्षा उपायों के चलते बेंगलुरु से पूर्वोत्तर के लोगों का अपने गृह राज्य के लिए पलायन रुक गया है। ये लोग असम हिंसा के बदला लिए जाने के डर से यहां से पलायन कर रहे थे।
बेंगलुरु:

विश्वास बहाली के उपायों और व्यापक सुरक्षा उपायों के चलते बेंगलुरु से पूर्वोत्तर के लोगों का अपने गृह राज्य के लिए पलायन रुक गया है। ये लोग असम हिंसा के बदला लिए जाने के डर से यहां से पलायन कर रहे थे।

पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। देश की आईटी राजधानी कहे जाने वाले बेंगलुरु में 17 हजार पुलिसकर्मी, रैपिड एक्शन बल और कर्नाटक राज्य पुलिस के जवान पूर्वोत्तर के लोगों के अंदर विश्वास बहाली के लिए तैनात किए गए हैं। पिछले सप्ताह हमले की अफवाहों के डर से पूर्वोत्तर के 30 हजार से अधिक लोग शहर से पलायन कर चुके हैं।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) सुनील कुमार ने कहा, ‘‘स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण और सामान्य है तथा लोग रमजान का त्योहार मना रहे हैं। पूर्वोत्तर के लोग बिना किसी बाधा के अपने काम पर जा रहे हैं तथा पलायन पूरी तरह से रुक गया है।’’ उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

पूर्वोत्तर के लोगों के पलायन को देखते हुए गुवाहाटी के लिए विशेष रेलगाड़ियां चलाने वाली रेलवे ने लगातार दूसरे दिन कोई विशेष रेलगाड़ी नहीं चलाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एडीजीपी रेलवे भाष्कर राव ने कहा कि गुवाहाटी के लिये आज कोई ट्रेन नहीं है। यात्री यदि बेंगलूर से जाना चाहते हैं तो उन्हें यशवंतपुर हावड़ा एक्सप्रेस पकड़ना होगा और उन्हें हावड़ा से गुवाहाटी जाना होगा। कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री और गृहमंत्री आर अशोका ने घोषणा की है कि वह स्वयं आज पूर्वोत्तर के लोगों की सुरक्षा के लिए काम करेंगे।