मोहनिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने कहा 'मोदी ने दिल्ली में इमरजेंसी लगा दी है'

मोहनिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने कहा 'मोदी ने दिल्ली में इमरजेंसी लगा दी है'

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पुलिस ने मोहनिया को गिरफ्तार किया

खास बातें

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से हुई मोहनिया की गिरफ्तारी
  • सोमवार तक के लिए जेल भेजा गया
  • केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा
नई दिल्ली:

दिल्ली के संगम विहार में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से उठा लिया। रिपोर्ट के मुताबिक मोहनिया को अब सोमवार तक जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने विधायक को एक महिला से बदसलूकी के मामले में गिरफ्तार किया है। अपनी पार्टी के विधायक की इस तरह गिरफ्तारी पर अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में इमरजेंसी लागू कर दी गई है।

गौरतलब है कि दिल्ली के नेब सराय थाने की पुलिस ने यह कार्रवाई की है और यह सबकुछ उस वक़्त हुआ जब दिनेश मोहनिया एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। गौरतलब है कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मोहनिया ने अपने पर लगे आरोपों की सफ़ाई देने के लिए आयोजित की थी। बता दें कि शुक्रवार को तुग़लकाबाद इलाके में उन पर एक बुज़ुर्ग को थप्पड़ मारने का आरोप लगा था जिसपर एफ़आईआर भी दर्ज़ हुई है।
 


----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
देखें वीडियो : दिनेश मोहनिया गिरफ्तार
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

इस गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके डराने-धमकाने और एमएम खान के मामले से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया है। आप नेता दिलीप पांडे ने एक बार फिर महेश गिरि और कवंर सिंह तवंर पर निशाना साधा है और कहा कि आप के सभी नेताओं को भी जेल में डाल दिया जाये तो भी नहीं झुकेंगे।
 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिनेश मोहनिया

'महिलाओं को अपशब्द कहे'
पुलिस जिस मामले में मोहनिया को गिरफ्तार करके ले गई है वह संगम विहार का केस है। दो दिन पहले एनडीटीवी से बातचीत में मोहनिया ने इस आरोप को झूठा और तथ्यहीन बताया था। बताया जा रहा है कि विधायक ने कथित तौर पर पानी की किल्लत की शिकायत लेकर उनके दफ्तर आई संगम विहार की कुछ महिलाओं को अपशब्द कहे। कहा जा रहा है कि उनके समर्थकों ने कथित तौर पर महिलाओं को धक्का देकर कार्यालय से बाहर निकाल दिया। इन्हीं में से एक महिला ने मोहनिया के खिलाफ केस दर्ज करवाया था जिसके बाद आज (शनिवार) को पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस से मोहनिया को गिरफ्तार करके ले गई।

ईश्वर सिंह (डीसीपी, साउथ) का कहना है कि दो महिलाओं ने अदालत में छेड़खानी की बात कही है और बार बार बुलाए जाने पर भी मोहनिया नहीं आए। पुलिस का कहना है कि अभी कुछ और लोग भी गिरफ्तार होंगे। उधर कांग्रेस नेता हारून युसूफ़ ने कहा है कि महिला से बदसलूकी करने वालों पर पुलिस कार्रवाई तो जरूर होगी। पुलिस अपना काम करेगी, आवाम उनको नहीं छोड़ेगी। बीजेपी के नेता मनोज तिवारी ने कहा कि जनता को पानी नहीं मिलेगा तो वे पानी की मांग करेगी।
 
फाइल फोटो

'अघोषित इमरजेंसी'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि मोदी ने इमरजेंसी घोषित कर दी है।
 
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने भी अघोषित इमरजेंसी का आरोप लगाया है।
 
 
पार्टी का कहना है कि यह पहले ही साफ हो गया था कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मोहनिया सीधे नेब सराय थाने जाएंगें। ऐसे में पुलिस को कैमरे के सामने विधायक को गिरफ्तार करने की क्या जरूरत पड़ गई थी। पार्टी का यह मानना है कि मोहनिया के खिलाफ यह पूरा मामला झूठा बनाया गया है।

शुक्रवार को दिनेश मोहनिया पर आरोप लगा था कि पानी न मिलने की शिकायत लेकर आए एक बुज़ुर्ग को उन्होंने थप्पड़ मार दिया। इलाके के लोगों के मुताबिक, संगम विहार से विधायक तुगलकाबाद इलाके में लोगों से मिल रहे थे। इसी दौरान एक बुज़ुर्ग ने पानी न मिलने की शिकायत की और कहा कि वह दिनेश मोहनिया को नहीं पहचानते। इसी से नाराज़ विधायक ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं  विधायक के साथ मौजूद लोगों ने भी  बुज़ुर्ग से बदतमीजी। इस मामले पर भी मोहनिया के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com