यह ख़बर 25 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गीतिका मामला : कांडा की पुलिस हिरासत तीन दिन बढ़ी

खास बातें

  • दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा को खुदकुशी के लिए विवश करने के आरोपी हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल गोयल कांडा की पुलिस हिरासत अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी।
नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा को खुदकुशी के लिए विवश करने के आरोपी हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल गोयल कांडा की पुलिस हिरासत अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी। इससे पहले अदालत ने कांडा को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था। उसे 18 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।  

पुलिस ने कांडा की हिरासत अवधि और सात दिन बढ़ाने के लिए अर्जी लगाई थी लेकिन महानगर दंडाधिकारी देवेंदर कुमार जांगला ने कांडा से आगे की पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी।

पुलिस का कहना था कि गीतिका को फोन और एसएमएस के लिए इस्तेमाल होने वाले तीन फोन की उसे बरामदगी करनी है।

इसके साथ ही पुलिस गीतिका को दिए गए कम्पनी के फोन भी बरामद करना चाहती जिसे गीतिका ने नौकरी छोड़ने के बाद कम्पनी को लौटा दिया था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि ये चारों फोन बरामदगी से ही कॉल डिटेल और एसएमएस का डाटा मिल सकेगा। पुलिस ने कहा कि वह कांडा के दुबई दौरे की भी जांच करना चाहती है क्योंकि उस समय गीतिका दुबई स्थित कम्पनी में ही काम करती थी। इसके अलावा पुलिस पूर्व मंत्री की कम्पनी के कुछ कर्मचारियों के बारे में भी विवरण जुटाना चाहती है।

ज्ञात हो कि 23 वर्षीय युवती गीतिका कांडा के स्वामित्व वाली एमडीएलआर एयरलाइंस में विमान परिचारिका रह चुकी थी। यह एयरलाइंस अब बंद हो चुकी है। गीतिका ने दो पन्नों के अपने सुसाइड नोट में कांडा और उनकी कम्पनी की एक अधिकारी अरुणा चड्ढा पर प्रताड़ित कर खुदकुशी के लिए विवश करने का आरोप लगाया था।

उसने चार-पांच अगस्त की दरम्यानी रात को उत्तरी दिल्ली के अशोक विहार इलाके में स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली थी। कांडा और अरुणा आरोपों को झुठला रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि दो हफ्ते तक फरार रहने के बाद कांडा ने शनिवार को दिल्ली के एक पुलिस थाने में आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।