बेंगलुरु में पुलिस का फ्लैग मार्च, तोगड़िया को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से भी संबोधन की इजाज़त नहीं

बेंगलुरु:

बेंगलुरु शहर के कुछ संवेदनशील इलाकों में शनिवार शाम बीएसएफ और बेंगलुरु पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। वहीं शहर के सभी इलाक़ों में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

बेंगलुरु पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (विधि व्यवस्था) अलोक कुमार ने बताया कि प्रवीण तोगड़िया को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये भी विराट हिन्दू समाजोत्सव को संबोधित नहीं करने दिया जाएगा, क्योंकि उनके शहर में आने पर पुलिस की रोक को कर्नाटक हाई कोर्ट ने भी सही ठहराया है।

उन्होंने बताया कि शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में मदद के लिए लिए पास के जिलों से 6,000 पुलिसकर्मियों के साथ-साथ एक हजार होम गार्ड और बीएसएफ की दो कंपनियों को बुलाया गया है।

इसके इलावा नेशनल कॉलेज ग्राउंड जहां कल विराट हिंदू समाजोत्सव होने जा रहा है, उसके आसपास सीसीटीवी कैमरों का जाल फैला दिया गया है। पुलिस ने इस कार्यक्रम को तो इजाज़त दे दी है, लेकिन सांप्रदायिक सौहार्द्रता बिगड़ने का हवाला देते हुए वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया के हिस्सा लेने पर पाबंदी लगा दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने पांच फरवरी से 11 फरवेरी तक तोगड़िया के बेंगलुरु शहर में आने पर रोक लगा दी है। तोगड़िया ने इस फैसले को कर्नाटक हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन हाईकोर्ट की जस्टिस अब्दुल नज़ीर बेंच ने पुलिस के आदेश पर रोक लगाने से गरुवार को मना कर दिया।