यह ख़बर 14 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस वाहन के कुएं में गिरने पर 11 पुलिसकर्मियों की मौत

खास बातें

  • गुजरात के दाहोद में शुक्रवार को एक पुलिस वाहन के अनियंत्रित होकर कुएं में गिर जाने पर 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इनमें छह महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
दाहोद:

गुजरात के दाहोद में शुक्रवार को एक पुलिस वाहन के अनियंत्रित होकर कुएं में गिर जाने पर 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इनमें छह महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि वाहन चालक को रास्ते में दिल का दौरा पड़ा और वाहन कुएं में जा गिरा।

उन्होंने बताया कि वाहन में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी सवार थे। यह वाहन जिले के झालोद तालुका स्थित सपोई गांव के पास एक कुएं में गिर गया।

वाहन में सवार पुलिसकर्मियों की 15 सदस्यीय टीम मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक चुनाव रैली के संपन्न होने के बाद लौट रही थी।

पुलिस निरीक्षक एबी नागोरी ने बताया, ‘‘पुलिस वाहन के चालक को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उसने नियंत्रण खो दिया और वाहन सड़क किनारे मौजूद कुएं में जा गिरा।’’ उन्होंने बताया, ‘‘दुर्घटना में मारे गए गुजरात पुलिस के 11 कर्मियों में छह कर्मी महिलाएं हैं। वहीं, चार पुलिसकर्मियों को बचा लिया गया। वाहन में कुल 15 लोग थे।’’

पुलिस और आपात सेवा की टीमों ने दमकल विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों तथा वाहन को कुएं से निकाल लिया।

इस बीच, मोदी ने इस हादसे पर दुख प्रकट करते हुए प्रत्येक मृतक के निकट परिजन को दस-दस लाख रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की। मरने वालों में वाहन चालक भी शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृतकों की पहचान सुमित्रा दामोर, गुनवती पडीयाभाई, मीनाक्षी भूरिया, शारदा वसाया, शीतल पटेल, संगीता तादवी, रासन नीनामा, केवलसिंह पटेल, चेतन दामोर, साकजी मकवाना और जेठा परमार के रूप में की गई है।