कोलकाता में निकाय चुनावों के दौरान हुई हिंसा में पुलिसवाला हुआ घायल; ममता ने बताया 'छोटी घटना'

कोलकाता में निकाय चुनावों के दौरान हुई हिंसा में पुलिसवाला हुआ घायल; ममता ने बताया 'छोटी घटना'

कोलकाता:

कोलकाता नगर निगम के चुनाव में दो राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच हुई झड़प में एक पुलिस उपनिरीक्षक जख्मी हो गया। इन चुनावों में 62 फीसदी वोट पड़े। विपक्षी दलों ने चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस द्वारा व्यापक हिंसा और आतंक फैलाने के आरोप लगाए जबकि सत्तारूढ़ दल ने चुनाव को 'शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष' करार दिया और विपक्षी दलों पर 'दुर्भावनापूर्ण अभियान' चलाने के आरोप लगाए।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि जोड़ासांको इलाके के सिंघी बगान में दो दलों के समर्थकों के बीच हुई झड़प में एक पुलिस उपनिरीक्षक जख्मी हो गया। उन्होंने कहा कि एसआई को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महानगर पुलिस आयुक्त सुरजीत कर पुरकायस्थ ने अस्पताल में जख्मी एसआई से मुलाकात की। वहीं विपक्ष के आरोपों पर प्रतिक्रिया जताते हुए राज्य चुनाव आयुक्त एस. आर. उपाध्याय ने कहा, 'अगर चुनाव उपयुक्त माहौल में होते तो इतनी संख्या में शिकायतें नहीं आतीं। सभी रिपोर्टों पर गौर करने के बाद ही हम बता सकते हैं कि कितनी शिकायतें सही हैं और कितनी गलत हैं।'

इन चुनावों को अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले 'सेमीफाइनल' के तौर पर देखा जा रहा है। निकाय चुनावों को 'प्रहसन' करार देते हुए माकपा और भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर चुनाव जीतने के लिए आतंक फैलाने का सहारा लेने के आरोप लगाए। इन आरोपों से तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इनकार किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केएमसी चुनावों के परिणामों की घोषणा 28 अप्रैल को की जाएगी। इसके अलावा 25 अप्रैल को राज्य में होने वाले 91 अन्य निकाय चुनावों के परिणामों की घोषणा भी 28 अप्रैल को ही होगी। कोलकाता के पुलिस आयुक्त पुरकायस्थ ने कहा कि हिंसा की कुछ घटनाओं को छोड़कर चुनाव शांतिपूर्ण रहे।