पुंछ में बड़े फिदायीन हमले की फिराक में थे आतंकवादी, सेना की वर्दी में आए थे : गृहमंत्रालय की रिपोर्ट

पुंछ में बड़े फिदायीन हमले की फिराक में थे आतंकवादी, सेना की वर्दी में आए थे : गृहमंत्रालय की रिपोर्ट

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है...

खास बातें

  • पुंछ का ब्रिगेड हेडक्वार्टर था आतंकवादियों के निशाने पर
  • एसपी और डीएम का दफ्तर भी महज 100 मीटर की दूरी पर
  • समय पर मिली सूचना से हमला निष्क्रिय
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पिछले दो महीने से जारी हिंसा के बीच गृहमंत्रालय को अहम जानकारी मिली है कि पुंछ में हुआ हमला एक फिदायीन हमला है और आतंकवादियों के निशाने पर पुंछ का ब्रिगेड हेडक्वार्टर यानी सेना थी. गृहमंत्रालय के मुताबिक, मारे गए आतंकियों ने सेना की यूनीफ़ॉर्म पहनी हुई थी. इससे इस बात को बल मिला है कि यह फ़िदायीन दस्ता था, जो एक बड़ा हमला करने वाला था. "कल बकरीद है और आतंकी बड़ा हमला कर घाटी में माहौल को और खराब करना चाहते थे."

जो रिपोर्ट गृह मंत्रालय तक पहुंची है, उसके मुताबिक़ यह फिदायीन दस्ता पुंछ के ब्रिगेड हेडक्वार्टर को निशाना बना सकता था. ना सिर्फ ब्रिगेड हेडक्वार्टर बल्कि इलाक़े का एसपी और डीएम का दफ़्तर महज़100 मीटर की दूरी पर है. ये भी निशाने पर हो सकते थे, लेकिन समय पर जानकारी मिलने के कारण इस हमले निष्क्रिय कर दिया गया.

ताज़ा जानकारी के मुताबिक, मारे गए सभी चार आतंकी सेना की यूनिफॉर्म में थे. अभी भी इलाके में फायरिंग हो रही है. माना जा रहा है कि अभी भी दो आतंकवादी इस इलाक़े में छुपे हुए हैं.  

मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि मारे गए आतंकियों से AK47, मोबाइल फ़ोन और वायरलेस सेट मिला है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि मारे गए आतंकी पाकिस्तानी हैं.

उधर, मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, एक नागरिक जब अपने घर के बाथरूम में गया तो उसके ऊपर फायरिंग शुरू हो गई क्योंकि एक आतंकवादी वहां था. उस फायरिंग में वह नागरिक घायल हो गया. लेकिन उसके परिवारवालों ने तुरंत SOG को सूचना दे दी.

सीनियर अधिकारी के मुताबिक, आजकल SOG की टीम को कई जगह तैनात किया जा रहा है. जैसे ही टीम को सूचना मिली उसने पहला सुरक्षा घेरा बनाया. उसी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. तब तक सेना और बाक़ी सुरक्षा बल भी इलाक़े में पहुंच गए. जब सर्च ऑपरेशन चल रहा था तब उन पर दूसरी जगह से फिर हमला हुआ जिससे अंदाजा हो गया कि दो जगह पर आतंकवादी छुपे बैठे हैं. एनकाउंटर देर शाम तक चला उसने तीन आतंकवादी मारे गए,लेकिन इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरे रखा. सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकवादियों से भारी मात्रा में असलाह और बारूद हासिल किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com