यह ख़बर 07 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रांची : जीन्स पहनने वाली लड़कियों पर तेज़ाब फेंकने की धमकी

खास बातें

  • पोस्टर में महिलाओं, युवतियों और लड़कियों को धमकी दी गई है कि यदि उन्होंने जीन्स पहनी या दुपट्टे के बगैर बाहर निकलीं तो उन पर तेजाब से हमला किया जाएगा।
रांची:

झारखण्ड की राजधानी रांची में जगह-जगह पोस्टर चिपकाकर महिलाओं एवं युवतियों को जीन्स नहीं पहनने की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा उन्हें हमेशा दुपट्टा ओढ़कर घर से बाहर निकलने के लिए भी कहा गया है।

पोस्टर में महिलाओं, युवतियों और लड़कियों को धमकी दी गई है कि यदि उन्होंने जीन्स पहनी या दुपट्टे के बगैर बाहर निकलीं तो उन पर तेजाब से हमला किया जाएगा। पुलिस ने इसे अराजक तत्वों की करतूत बताया है। ये पोस्टर हाथ से लिखे हुए हैं और इन्हें झारखण्ड मुक्ति संघ ने सेंट जेवियर्स कॉलेज और अलबर्ट एक्का चौक के आसपास चिपकाया है।

पोस्टरों के मुताबिक, "20 अगस्त से लड़कियों के लिए जीन्स पहनने पर प्रतिबंध होगा। यदि कोई लड़की जीन्स पहने हुए या दुपट्टे के बगैर पाई जाती है तो उन पर और उनके घर पर एसिड से हमला होगा।"

पोस्टर में औद्योगीकीकरण के कारण लोगों के विस्थापन को लेकर भी चेतावनी दी गई है। इसमें कहा गया है, "भूमि अधिग्रहण करने वाली कम्पनियों के खिलाफ हमले किए जाएंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "इस गिरोह के बारे में हमने पहली बार सुना है। यह अराजक तत्वों का काम हो सकता है। हम इसमें शामिल लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।"