यह ख़बर 21 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रफुल्ल के परिवार के चक्कर में एयर इंडिया ने उठाया घाटा!

खास बातें

  • एयर इंडिया ने आखिरकार मान लिया है कि अप्रैल 2010 में उसने तबके नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के परिवार के लिए एक बड़े विमान की व्यवस्था की थी।
नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने आखिरकार मान लिया है कि अप्रैल 2010 में उसने तबके नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के परिवार के लिए एक बड़े विमान की व्यवस्था की थी।

एयर इंडिया ने यह व्यवस्था बेंगलुरु से मालदीव और मालदीव से बेंगलुरु की यात्रा के लिए की थी। सूचना के अधिकार कानून के तहत मांगी गई जानकारी का जवाब देते हुए एयर इंडिया ने यह खुलासा किया है। पहले यह दावा किया गया था कि आईसी−965 में बिज़नेस क्लास की सात सीटें पहले से बुक होने की वजह से एयर इंडिया ने बिज़नेस की क्लास की 20 सीटों वाले बड़े विमान एयरबस−320 की व्यवस्था की।

ऐसा इसलिए किया गया कि ताकि पटेल की बेटी के ससुराल वालों को बिज़नेस क्लास में सीटें मुहैया कराई जा सकें। बेंगलुरू−मालदीव रूट पर आमतौर पर ए−319 विमान ही उड़ान भरते हैं जो ए−320 से छोटे हैं।

आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक पटेल के परिवार के लिए बड़ा विमान भेजने से बेंगलुरु से माले की यात्रा में बिज़नेस क्लास की 6 और इकोनॉमी क्लास की 47 सीटें खाली रह गईं जबकि वापसी की यात्रा में बिज़नेस क्लास की 8 और इकोनॉमी क्लास की 52 सीटें खाली थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं प्रफुल्ल पटेल के दफ्तर से एक बयान जारी हुआ है कि प्रफुल्ल पटेल के परिवार के सदस्यों को सुविधा देने के लिए किसी तरह की एयरक्राफ्ट में कोई बदलाव किए जाने की जानकारी पटले को नहीं है। एयरक्राफ्ट को बदलने को बारे में कोई जानकारी नहीं है न ही पटेल के परिवार के कहने पर ऐसा किया गया।