यह ख़बर 07 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र भरा

भोपाल:

सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र भरा।

जावड़ेकर सुबह भोपाल पहुंचने के बाद सीधे प्रदेश भाजपा कार्यालय गए और वहां से केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र तोमर के साथ विधानसभा पहुंचे। जावड़ेकर ने विधान सभा के प्रमुख सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी भगवानदास इसराणी के समक्ष नामांकन पत्र के दो सेट प्रस्तुत किए।

नामांकन पत्र में उनके प्रस्तावकों में स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार, लोकनिर्माण मंत्री सरताज सिंह विधायक विश्वास सारंग आदि के नाम शामिल थे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद जावड़ेकर ने विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण शर्मा से उनके कक्ष में जाकर भेंट की।

जावड़ेकर ने नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से अपनी संक्षिप्त चर्चा में कहा कि पार्टी आलाकमान के निर्देशों के अनुरुप उन्होंने यहां से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पेश किया है। जावड़ेकर ने कहा कि मध्य प्रदेश से उनका पुराना रिश्ता है और 80 के दशक में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष होने के नाते वे यहां आते रहे हैं।

जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब जनहित के फैसले लेने का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जनहित के फैसले नीति के अनुसार लिए जाएंगे, व्यक्ति के अनुसार नहीं। मध्य प्रदेश के लिए उनकी प्रथमिकताओं के बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र में मध्य प्रदेश के जितने लंबित मामले हैं, उनका निराकरण करने का वह प्रयास करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com