पूर्व सीजेआई की दाढ़ी कटवाने में वर्तमान सीजेआई ठाकुर का था हाथ!

पूर्व सीजेआई की दाढ़ी कटवाने में वर्तमान सीजेआई ठाकुर का था हाथ!

पीएम मोदी के साथ चीफ जस्टिस तीर्थ सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नए चीफ जस्टिस तीर्थ सिंह ठाकुर ने बुधवार को खुलासा किया कि रिटायर हुए चीफ जस्टिस एचएल दत्तू की दाढ़ी कटवाने में उनकी भूमिका रही है। जस्टिस एचएल दत्तू के विदाई समारोह में बोलते हुए जस्टिस ठाकुर ने कहा कि वे यहां मौजूद तीसरे ऐसे व्यक्ति हैं जो जस्टिस दत्तू को पहले से जानते हैं। और ये बात कम लोग जानते हैं कि जब वो कर्नाटक हाईकोर्ट में जज थे तब दत्तू वकील के तौर पर प्रैक्टिस करते थे।

उनकी बड़ी दाढ़ी हुआ करती थी। लेकिन उसी वक्त दत्तू साहब को जज नियुक्त किया गया। जस्टिस ठाकुर ने कहा कि उन्हें लगा कि दाढ़ी वाला जज कैसा लगेगा तो ये बात उन्होंने दत्तू साहब के गुरु राजेंद्र बाबू को बताई। इसके बाद जज बनते ही उन्होंने दाढ़ी साफ कर ली और आज तक वैसे ही हैं। आगे कहते हुए उन्होंने बताया कि वक्त बदल गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दाढ़ी फैशन हो गई है। जस्टिस खेहर की दाढ़ी है, लेकिन उनके पास विकल्प नहीं है। जस्टिस मदन लोकुर दाढ़ी रखते हैं और जस्टिस कूरियन की भी दाढ़ी है। अब इस कड़ी में जस्टिस खलीफुल्ला भी जुड़ गए गए हैं जो दाढ़ी रख रहे हैं। ऐसे वक्त में उन्हें लगता है कि अगर उन्होंने जस्टिस दत्तू की दाढ़ी कटाकर देश को दाढ़ी वाले चीफ जस्टिस से महरूम कर दिया है।