यह ख़बर 17 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : ममता ने किया प्रणब का साथ देने का ऐलान

खास बातें

  • यूपीए की अहम घटक दल ममता बनर्जी ने मंगलवार को यह घोषणा कर दी कि पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का साथ देगी। प्रणब का अब राष्ट्रपति बनना तय हो गया है।
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस 19 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगी। यह घोषणा खुद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की।

ममता ने पार्टी के संसदीय और विधायक दल की एक बैठक के बाद संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, "गठबंधन को ध्यान में रखते हुए हमने राष्ट्रपति चुनाव में प्रणब मुखर्जी का समर्थन करने का फैसला किया है।"

ममता ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के इस फैसले से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पहले ही अवगत करा दिया है। "मैंने उनसे कहा कि आपको यह जानकर खुशी होगी कि हमने प्रणब मुखर्जी को समर्थन करने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा, "हमने सर्वसम्मति से अपना फैसला लिया है। लोकतंत्र और जनता के हित में हमने मुखर्जी को समर्थन देने का फैसला किया है। निर्णय लेना मुश्किल था। यदि पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम चुनाव लड़ने को तैयार हो जाते तो हम उनका ही समर्थन करते। मुखर्जी को समर्थन देने के लिए किसी ने मुझ पर दबाव नहीं डाला। मैंने भी किसी दबाव में झुककर फैसला नहीं किया।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट आईएएनएस से  भी)