कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं - मन की बात में पीएम मोदी

कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं - मन की बात में पीएम मोदी

खास बातें

  • मन की बात में पीएम मोदी ने उरी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी
  • उन्होंने कहा कश्मीर के लोग शांति की राह पर चलना चाहते हैं
  • उन्होंने कहा कश्मीरी देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं
नई दिल्ली:

मन की बात में पीएम मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि उरी हमले को अंजाम तक पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत में उरी हमले में शहीद हुए 18 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 'उरी आतंकी हमले में 18 वीर सपूतों को हमने खो दिया है. पूरे राष्ट्र को नुकसान पहुंचाया गया है और मैं फिर से दोहराना चाहता हूँ कि दोषी सज़ा पा कर ही रहेंगे.'

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
पढ़ें कोझिकोड में पीएम मोदी ने क्या कहा
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

कश्मीर के मौजूदा हालात पर पीएम ने कहा कि 'कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं, वे ऐसे तत्वों से अपने-आप को अलग करके शांति के मार्ग पर चल पड़े हैं.' उन्होंने यह भी कहा कि हर समस्या का समाधान हम मिल-बैठ करके खोजेंगे, रास्ते निकालेंगे और साथ-साथ कश्मीर की भावी पीढ़ी के लिए उत्तम मार्ग प्रशस्त करेंगे. शान्ति, एकता और सद्भावना ही हमारी समस्याओं का समाधान का रास्ता भी है, हमारी प्रगति का रास्ता भी है, हमारे विकास का भी रास्ता है.

----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
पढ़ें मन की बात के मुख्य अंश
----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

भारतीय सेना की पीठ थपथपाते हुए पीएम ने कहा कि 'हम नागरिकों के लिए, राजनेताओं के लिए, बोलने के कई अवसर होते हैं. हम बोलते भी हैं लेकिन सेना बोलती नहीं है. सेना पराक्रम दिखाती है.' पीएम ने कहा - हमें सेना पर भरोसा है. देशवासी सुख-चैन की ज़िंदगी जी सकें, इसलिए वह अपने पराक्रम से हर साजिश को नाकाम करेगी.

इससे पहले शनिवार को कोझिकोड में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में भी पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान के हुक्मरान जान लें भारत अपने 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाने देगा. साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद 'एक्सपोर्ट' करने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तानी आवाम अपने हुक्मरानों के खिलाफ खड़ी होगी.

पीएम मोदी ने कहा, 'चाहे अफगानिस्तान हो या बांग्लादेश हो या कोई अन्य देश हो, हमने देखा है कि जहां कहीं से भी आतंकी घटनाओं की खबर आती है, आतंकवादी या तो उस देश (पाकिस्तान) से गए होते हैं या अपराध करने के बाद वहां रह रहे होते हैं.' प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आतंकवाद के समक्ष कभी नहीं झुका है और भविष्य में भी नहीं झुकेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com