पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को उनके 66वें जन्मदिन पर बधाई दी

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को उनके 66वें जन्मदिन पर बधाई दी

पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली / पटना:

राजनीतिक मतभेद को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके 66वें जन्मदिन पर बधाई दी तथा उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिन की बधाइयां। उनका जीवन स्वस्थ और दीर्घायु हो।' पटना में नीतीश ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया। तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार का 1951 में आज के ही दिन बिहार के बख्तियारपुर में जन्म हुआ था। वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। पीएम मोदी और नीतीश के बीच अच्छे संबंध नहीं हैं।

नीतीश की पार्टी जेडीयू 2013 तक एनडीए में शामिल थी, लेकिन जब नरेंद्र मोदी को बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया, तो नीतीश ने विरोध किया और एनडीए से अपना 17 साल पुराना संबंध तोड़ लिया। पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर खूब निशाना साधा था।

नीतीश कुमार को विधानसभा के सदस्यों ने भी बधाई दी। विधानसभा का सत्र अभी चल रहा है। विपक्ष के नेता प्रेम कुमार और वरिष्ठ बीजेपी सदस्य नंद किशोर यादव ने कुमार को उनके जन्मदिन की बधाई दी। सत्तापक्ष ने भी उन्हें बधाई दी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)