यह ख़बर 23 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नेपाल यात्रा के दौरान नहीं जाएंगे जनकपुर

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब सार्क सम्मेलन में शामिल होने के लिए नेपाल जाएंगे, तो प्रख्यात हिन्दू तीर्थ स्थल जनकपुर सहित देश के अन्य भागों का दौरा करने की अपनी इच्छा के बावजूद वह सिर्फ काठमांडू ही जाएंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने बताया, काठमांडू की पिछली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच सभ्यता के जुड़ाव तथा लोगों के संपर्क पर जोर देने के लिए जनकपुर, लुम्बिनी और मुक्तिनाथ सहित नेपाल की अन्य जगहों पर जाने की अपनी इच्छा जाहिर की थी। सार्क शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री के नेपाल दौरे के कार्यक्रम को लेकर खासी दिलचस्पी है।

उन्होंने बताया, प्रधानमंत्री की अपरिहार्य घरेलू प्रतिबद्धताओं और देश में ही पूर्व निर्धारित दौरों के चलते वह सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए सिर्फ काठमांडू जाएंगे। अकबरुद्दीन से नेपाल में मोदी के दौरे और यात्रा कार्यक्रम के बारे में पूछा गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री भारत और नेपाल के बीच विशेष संबंधों को बहुत महत्व देते हैं और नेपाल जाने तथा वहां के नेतृत्व और वहां के लोगों के साथ बातचीत के हर मौके का वह हमेशा स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री 26 और 27 नवंबर को काठमांडू में होने जा रहे 18वें सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 25 नवंबर को भारत से रवाना होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com