यह ख़बर 29 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से पूर्वोत्तर राज्यों के चार दिवसीय दौरे पर

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से पूर्वोत्तर राज्यों के चार दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वो पहली बार पूर्वोत्तर में होंगे। इस दौरे का पहला पड़ाव असम में होगा। जहां आज से देशभर के पुलिस महानिदेशकों की सालाना कॉन्फ्रेंस शुरू हो रही है।
पीएम मोदी इस कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे और फिर पुलिस महानिदेशकों को संबोधित करेंगे। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद होंगे। पहली बार ये कॉन्फ्रेंस दिल्ली से बाहर हो रही है।

वहीं, रविवार को पीएम मोदी, गोवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में बीजेपी की रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा से ठीक दो दिन पहले गोवाहाटी से बारूद का ज़ख़ीरा पकड़े जाने के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पीएम इसके अलावा त्रिपुरा, नगालैंड और मणिपुर भी जाएंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मेघालय से असम के लिए एक रेल लाइन समर्पित करेंगे। साथ ही त्रिपुरा में एक पावर प्रोजक्ट की शुरुआत करेंगे। नगालैंड और मणिपुर में भी कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन राज्यों की हमेशा से शिकायत रही है कि उन्हें नज़रअंदाज़ किया जाता रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री की ये यात्रा कई मायनों में काफ़ी महत्वपूर्ण होगी।